RIG Breaking: तहसील ऑफिस में सरेआम घूस लेते कैमरे में कैद हुए रेवेन्यू इंस्पेक्टर ! हंगामा हुआ तो ऑफिस से फरार हुए..  देखें नज़राना लेते साहब का वीडियो

7,248 views

रायगढ़। जिले के तमनार क्षेत्र में तहसील कार्यालय में इन दिनों पटवारियों का हड़ताल है। प्रदेशभर के सारे पटवारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे हैं। तहसीलदार द्वारा उनकी जगह पर राजस्व निरीक्षको (आरई) को उनका काम सौंपा गया है। छात्रों को इन दिनों निवास और जाति प्रमाण पत्र के लिए तहसील कार्यालय जाना पड़ता है। जहां अवैध रूप से डंके की चोट पर विद्यार्थियों से 200 से लेकर ₹400 तक की वसूली इनके द्वारा की जाती है।

तहसील कार्यालय तमनार

आपको बता दें कि रायगढ़ जिले का तमनार ब्लाक एक आदिवासी अंचल है। जिस प्रकार यहां आर आई के द्वारा डंके की चोट पर सिर्फ दस्तखत करने के लिए 200 से ₹400 वसूले जा रहे है। आप समझ सकते हैं कि नहीं किसी बात का कोई डर नहीं है बल्कि यह तो इसे सरकारी काम की एक प्रक्रिया मान चुके हैं। एक ऐसी फीस जिसकी रसीद नहीं मिलती मगर जिसके बिना आपका काम भी नहीं होता।

घुस की रकम गिनते आर आई कुर्रे

घुस लेते कैमरे में कैद हुए आर ई कुर्रे

घटना तमनार तहसील कार्यालय की है। पटवारियों की हड़ताल के कारण पटवारियों का काम दो रेवेन्यू इंस्पेक्टर प्रवीण लकडा और मूलचंद कुर्रे देख रहे है। आज इस पूरे मामले का एक पीड़ित के द्वारा स्टिंग किया गया। जिसमें आर आई मूलचन्द कुर्रे दस्तखत के एवज में ₹200 की डिमांड करते हुए नजर आए। पीड़ित ने उन्हें ₹200 किनकर उनकी टेबल पर दिया भी जिसे उन्होंने गिन कर अपनी जेब में रख लिया। जिसके बाद तहसील कार्यालय में काफी हंगामा हुआ और इसकी शिकायत तहसीलदार से की गई।

देखें वीडियो

5 मिनट 25 सेकंड की वीडियो में 5 मिनट 8 सेकेंड के वह उन्हें नजराना लेते हुए स्पष्ट देखा जा सकता है।

इस पूरे मामले की कि शिकायत तमनार तहसीलदार बंदेराम भगत से की गई है। उन्हें पूरे मामले का वीडियो भी दिखाया गया है। उन्होंने इस मामले में जांच करने के बाद कही है और दोषी पाए जाने पर कार्यवाही होगी। इस बात का आश्वासन भी दिया है। इसके साथ ही उन्होंने इस प्रकार की घूसखोरी को गलत बताया है।

कार्यवाही की बात करते हुए तहसीलदार बंदे राम भगत

फिलहाल शिकायत के बाद आर आई मौके पर से फरार है। अपने कार्यालय में भी नहीं है।