RIG Breaking: प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ NHM के 450 संविदा कर्मचारियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा..! पूरे प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर 13000 इस्तीफो का सिलसिला जारी..!!

रायगढ। गौरतलब हो कि 19 सितंबर से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के 13000 संविदा कर्मचारियों के द्वारा नियमितिकरण की एक सूत्रीय मांग को लेकर हड़ताल अभी भी जारी है। वहीँ छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार के तरफ से हड़ताल के एक दिन पहले यानी कि 18 सितम्बर को सूबे के स्वास्थ्य मंत्री ने एक वीडियो जारी कर हड़ताल पर नहीं जाने की अपील की थी।

जिसके बाद से प्रदेश सरकार की तरफ से किसी भी तरह की हड़ताल संबंधित प्रतिक्रिया नही आने एवम पूरे प्रदेश भर में 50 संविदा कर्मचारियों को बर्खास्त करने के कारण आज NHM प्रदेश संघ के 13000 कर्मचारियों में से 450 रायगढ़ संघ के कर्मचारियों ने CMHO को अपना सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया। ऐसे ही प्रदेश स्तर पर अलग-अलग जिलों में इस्तीफे का सिलसिला अभी जारी है। जहाँ अलग-अलग जिलों के संविदा कर्मचारी इस्तीफा दे रहे है।

बीते रात प्रदेश एनएचएम संघ के प्रदेशाध्यक्ष समेत तमाम जिले के अध्यक्ष के ऊपर हुई बर्खास्तगी कार्यवाही के बाद से मामला और गरमा गया था। जिसके फलस्वरूप आज दोपहर 3 बजे के समीप बड़ी संख्या में महिला एवम पुरूष कर्मचारियों ने पहुँचकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस एन केसरी को अपना सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया।

क्या कहते है हड़तालकर्मी देखिये वीडियो:-

स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ रहा असर:-

13000 कर्मचारियों का एकाएक हड़ताल पर चले जाने से पूरे प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं डगमगाने लगी है। बीते हफ़्तों में कोरोना के आंकड़े ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए है वही बीते संध्या 1900 प्लस मामले प्रदेश में निकलकर सामने आए है।

अब तक छत्तीसगढ़ में लगभग 81081 संक्रमित मामलों की पुष्टि हो चुकी है। जिनमे से केवल 37927 लोग ही रिकवरी कर सके है। अभी देखा जाए तो 49564 मामले सक्रिय है। ऐसे में डेटा संग्रहण और कांटेक्ट ट्रेसिंग के मुख्य कार्य मे लगे कर्मचारियों के चले जाने से कोरोना पर काबू पा पाना नामुमकिन सा प्रतीत हो रहा है।

Join Group