RIG Breaking : रायगढ़ में नहीं थम रहा कोरोना का कहर.. आज 225 पॉजिटिव आये सामने ! ग्राम जलगढ़ बरमकेला तथा सारंगढ़ निवासी दो महिलाओं की कोरोना से हुई मौत ! जानें अब तक की कम्प्लीट रिपोर्ट.. देखें पूरी सूची..!

1,979 views

रायगढ़,11 अक्टूबर। रायगढ़ जिले में कोरोना मरीजों के आंकड़े में कमी नहीं आ रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर केसरी ने मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए कोविड – 19 के विषय में अब तक की पूरी जानकारी दी है। आज 225 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है।

कुल सैंपल कलेक्शन

  • जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड-19 बुलेटिन के अनुसार आज जिले में कुल 1645 सैंपल टेस्ट किए गए जिसमें 225 पॉजिटिव मरीज मिले हैं।आरटीपीसीआर से 870 ट्रूनेट से 137 और रैपिड एंटीजन टेस्ट द्वारा 638 लोगों का सैम्पल लिया गया है। आज RTPCR से 102, ट्रूनेट से 40 और रैपिड टेस्ट से 83 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। जिले में अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10021 हो चुकी है।

डिस्चार्ज की स्थिति

आज हॉस्पिटल से 148 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं जिसमें से लोग 43 हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए हैं तथा 105 लोग होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज हुए हैं। रायगढ़ जिले में वर्तमान तारीख तक 2372 कोरोना मरीज सक्रिय हैं।

मृत्यु की स्थिति

कोरोना से जिले में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई है जिनमें से एक 52 वर्षीय महिला जलगढ़ बरमकेला की रहने वाली थी तथा दूसरी 43 वर्ष की महिला थी और सारंगढ़ में निवास करती थीं दोनों मरीजों का रायगढ़ MCH हॉस्पिटल में इलाज चल रहा और इलाज के दौरान ही दोनों ने आज दम तोड़ दिया।

रिक्त बैड की स्थिति

जिले में आज की स्थिति में 476 नॉर्मल बैड रिक्त हैं ऑक्सीजन युक्त 39 बैड तथा आईसीयू में 02 बैड नए मरीजों के लिए रिक्त है। आज जिले के सभी अस्पतालों में तथा होम आइसोलेशन के मरीजों को मिलाकर 797 मरीज भर्ती हुए हैं। विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए गए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आज के मीडिया बुलेटिन मैं आप अस्पतालों की स्थिति देख सकते हैं।

पढ़ें मेडिकल बुलेटिन

क्षेत्रानुसार देखें सूची

रायगढ़ जिले के शहरी क्षेत्र में कोरोना ने आज खूब संक्रमण फैलाया है तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना ने सैकड़ों लोगों को संक्रमित किया है। रायगढ शहर व ग्रामीण क्षेत्र में कहाँ कहाँ कोरोना पॉजिटिव मिलें हैं देखें उनकी पूरी सूची –