RIG Breaking : रायगढ़ में नहीं थम रहा कोरोना का कहर ! आज 257 पॉजिटिव आये सामने.. तो वहीं ग्राम कोड़पाली, पुसौर निवासी एक व्यक्ति की कोरोना से हुई मौत ! जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की कुल संख्या हुई 9552 तो सक्रिय मरीजों की संख्या जा पहुँची 2216 ! जानें किस अस्पताल में कितने नॉर्मल, आक्सीजन युक्त और ICU बैड हैं रिक्त ? पढ़े कम्प्लीट मेडिकल बुलेटिन..!

2,308 views

रायगढ़, 11 अक्टूबर। रायगढ़ जिले में कोरोना मरीजों के आंकड़े में कमी नहीं आ रही है। कल जहां 300 से अधिक कोरोना संक्रमित मिले तो आज भी जिले में कोरोना वायरस ने 257 लोगों को संक्रमित किया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर केसरी ने मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए कोविड-19 के विषय में अब तक की पूरी जानकारी दी है।

कुल सैंपल कलेक्शन

जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड-19 बुलेटिन के अनुसार आज जिले में कुल 1478 सैंपल टेस्ट किए गए हैं । आरटीपीसीआर से 681 ट्रूनेट से 116 और रैपिड एंटीजन टेस्ट द्वारा 681 लोगों का सैम्पल लिया गया है।

जिसमें से 257 पॉजिटिव मरीज मिले। आरटीपीसीआर से 181 , ट्रूनेट से 20 और रैपिड एंटीजन टेस्ट द्वारा 56 पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9552 हो चुकी है।

डिस्चार्ज की स्थिति

आज हॉस्पिटल से 81 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं जिसमें से लोग 31 हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए हैं तथा 40 लोग होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज हुए हैं। जिले में अब तक कुल सक्रिय पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 2216 हो गया है।

मृत्यु की स्थिति

आज दुख भरी खबर यह रही की ग्राम कोड़पाली, पुसौर निवासी 52 वर्षीय पुरुष की MCH हॉस्पिटल में कोरोना के इलाज के दौरान मृत्यु हो गई है।

रिक्त बैड की स्थिति

आज जिले के सभी अस्पतालों में व होमआईसुलेशन को मिलाकर कुल 659 मरीज भर्ती हुए हैं। इसके साथ ही अस्पतालों में नॉर्मल बेड 615 खाली है। इसके अलावा 4 ऑक्सीजन युक्त बेड खाली है तथा आईसीयू बैड के रूप में 04 बैड रिक्त हैं। विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए गए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आज के मीडिया बुलेटिन मैं आप अस्पतालों की स्थिति देख सकते हैं

क्षेत्रानुसार देखें सूची

जिले में हर तरफ कोरोना मरीजों की पहचान हुई है जिसमें प्रमुख रूप से भगवानपुर, खरसिया, सारंगढ़, तारपाली, लोइंग, सीएचएमओ ऑफिस, जिंदलगढ़ हिंडालको मिलूपारा, जिला चिकित्सालय, एमसीएच हॉस्पिटल रायगढ़, तारापुर रायगढ़, रक्शापाली, एनटीपीसी, लालटँकी, बाबाकुटी सारंगढ़, राजापारा गुढ़ियारी, रेड़ा, कमला नगर, जेलपारा,पचपेढ़ी, कोसीर समेत कई क्षेत्रों में कोरोना मरीजों की पुष्टि की गई है।