रायगढ़/ बीमारी और पति की प्रताड़ना बनी मौत की वजह.. बीमारी से ग्रसित महिला खाना नही बना पाती तो पति कहता – “मर – जाओ”….और अंततः महिला ने की आत्महत्या..!! पढ़े पूरी खबर..

रायगढ़। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम लाखा में एक महिला ने बीमारी से त्रस्त होकर खुद पर मिट्टी तेल उड़ेलकर आग लगा ली थी जिससे महिला की मौत हो गई थी । पूरी घटना 9 अगस्त की है जिसके बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर मम्मले को विवेचना में लिए था । विवेचना के दौरान पता चला कि मृतिका का पति पत्नी को मर जाने के लिए प्रतिदिन उकसाता था जिससे महिला प्रताड़ित होती थी। और अंततः महिला ने खुद को आग के हवाले कर दी।

उक्त मामले में कोतवाली पुलिस ने मृतिका के पति को हिरासत में लेकर धारा 306 के तहत जेल भेज दिया है प्राप्त जानकारी अनुसार कायम मर्ग क्रमांक 100/20 धारा 174 जा.फौ. में मृतिका बद्रिका श्रीवास पति रामकुमार श्रीवास उम्र 28 साल सा.फरसवानी थाना डभरा जिला जांजगीर चांपा (छ0ग) हाल मुकान लाखा थाना सिटी कोतवाली रायगढ की मृत्यु आग से जलने से होने की सूचना पर मृतिका के भाई अजय कुमार श्रीवास पिता श्यामतानाथ श्रीवास निवासी लाखा के रिपोर्ट पर कायम किया गया था ।

Advertisement

मर्ग की प्रथम जांच पंचनामा कार्यवाही कार्यपालिक दण्डाधिकारी रायगढ द्वारा की गई है । पुलिस की जांच, गवाहों के कथन में पाया गया कि बद्रिका श्रीवास पिछले 03 वर्षों से एक बीमारी से ग्रसित थी जिसका ईलाज चल रहा था । बिमारी होने के कारण कभी-कभी खाना नहीं बनाती तो उसका पति रामकुमार श्रीवास नराज हो जाता और उसे “ मर जाओ ” कहकर शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडित करता था जिससे तगं आकर दिनांक 09.08.20 को 10-30 बजे बद्रिका स्वयं अपने शरीर मिट्टी तेल डालकर आग लगाकर जलकर आत्महत्या कर ली । मर्ग जांच पर मृतिका के पति के विरूद्ध अप.क्र. 573/2020 धारा 306 IPC के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है ।