Raigarh

रायगढ़ / पत्थलगांव हादसा… घायलों से मिलने उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल और रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक पहुंचे मेडिकल कॉलेज !

रायगढ़। कल पत्थलगांव में दुर्गा जुलूस के दौरान एक कार ने पूरी भीड़ को कुचलते हुए लगभग 2 दर्जन से अधिक लोगों को घायल कर दिया था इस दुर्घटना में एक 21 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी जिस पर पूरे जशपुर जिले में आक्रोश का माहौल फैला हुआ। वही पत्थलगांव से घायल हुए 4 लोगों को रायगढ़ के हॉस्पिटल में रेफर किया गया है। जहां उनका हालचाल जानने आज उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल हॉस्पिटल पहुंचे और पीड़ितों के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए उन्हें उचित चिकित्सा व्यवस्था मुहैया कराने के लिए अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिया। वही उनके साथ रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक, जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल एवं व जिला कांग्रेस अध्यक्ष शहरी अनिल शुक्ला,अरुण मालाकार उपस्थित रहे।


पीड़ितों का हालचाल जाने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि पत्थलगांव में हुए हादसे को लेकर मंत्री उमेश पटेल ने मृतक के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और घायलों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि “कल जो घटना हुई वह बहुत हृदय विदारक है इस घटना की जितनी निंदा की जाए वह कम है। घटना होने के बाद सरकार ने प्रथम दृष्टया जिन अधिकारियों के ऊपर लापरवाही एवं गड़बड़ी की आशंका है उन पर कार्यवाही की है। एक पुलिस अधिकारी को लाइन अटैच किया तो वह दूसरे को निलंबित किया गया है। इस विषय की आगे जांच चल रही है।

परिवार की जो मांग थी उसको सरकार ने पूरा किया। 50 लाख का मुआवजा पीड़ित परिवार को देने की घोषणा की गई। आरोपियों को त्वरित रूप से गिरफ्तार कर जेल में भेज दिया गया है। शासन ने अपनी तरफ से घटना के बाद जो आवश्यक कार्यवाही थी उसे तत्काल पूरा किया है। अस्पताल में भर्ती पीड़ितों को यदि किसी भी चीज की जरूरत हो तो मैंने यहां के अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है और अपना मोबाइल नंबर भी छोड़ दिया है ताकि वह मुझे किसी भी वक्त फोन कर सकें”

Back to top button