Rig Astro

राशिफ़ल 16 मार्च 2022: कर्क, कन्या और धनु राशि वाले रहें सावधान.! जाने आज का राशिफ़ल..!

Daily Horoscopeपचांग के अनुसार आज 16 अप्रैल 2022 शनिवार को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा की तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहा है. आज हस्त नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- मेष राशि वालों को अपने कार्यों को सिद्ध करने में संघर्ष करना होगा. कड़ी मेहनत सफलता देगी. नए प्रोजेक्ट में लापरवाही बिल्कुल न करें. बॉस को तीखी प्रतिक्रिया न दें, विनम्र व्यवहार रखें. कपड़े का व्यापार करने वालों के लिए लाभ की स्थिति है. सौदे करना चाहें तो कर सकते हैं. हाई बीपी के रोगियों को अपनी दवा आदि समय से लेना चाहिए. झुंझलाने की जरूरत कतई नहीं हैं. परिवार में शांति बनाए रखें. घर में होने वाली रोजमर्रा की छोटी छोटी बातों को नजरअंदाज करें. मंदिर स्थल की साफ सफाई के लिए समय निकालें और करें मंदिर स्थल की सजावट करें तो खुद को भी प्रसन्नता होगी.

वृष- आज का दिन आपके लिए अच्छे संपर्क बनाने का है जो भविष्य के लिए लाभकारी होगा. मान सम्मान को ठेस लग सकती है.अधीनस्थों को साथ लेकर चलें. उनकी उपेक्षा ठीक नहीं. उनकी बात को ध्यान से सुनें और उनकी राय को महत्व दें. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन काम के प्रचार प्रसार का है इससे वे अच्छा लाभ कमा सकते हैं. इस बारे में उन्हें ध्यान देना चाहिए. मौसम के चलते सर्दी जुकाम की संभावना है इसलिए ठंडा गर्म से बचें. महामारी को लेकर भी आवश्यक बचाव रखें. परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर मानसिक चिंता रहेगी. चिंता करने के बजाय प्लानिंग कर काम करें.विद्यार्थी वर्ग अपने कमजोर विषय को लेकर परेशान हो सकते हैं, कमजोर विषय में अधिक परिश्रम ही उन्हें सफलता दिलाएगा.

मिथुन- राशि वालों के लिए आज का दिन वाणी पर संयम रखने वाला है. जो भी बोलें सोच-समझ कर बोलें और अहंकार के टकराव से बचें. नई नौकरी मिलने की उम्मीद है, अपने योग्य जॉब को सर्च कर अप्लाई करें, ऑफर मिल सकता है. व्यापारियों को आर्थिक मामलों में फूंक फूंक कर कदम रखना चाहिए. आपका टार्गेट जरूर पूरा होगा किंतु समझदारी से काम लें. बच्चों में शारीरिक कमजोरी या थकान हो सकती है, उनके खानपान पर विशेष ध्यान देना चाहिए. दूध फल आदि खाने को दें. घर के पेंडिंग काम निपटाने का समय अब आ गया है. उन्हें और न लटकाएं. घर की जरूरतों पर भी आपको ध्यान देना चाहिए. प्रतियोगिता की तैयारी करने वालों को कुछ अधिक मेहनत करने पर ही सफलता मिलेगी इसलिए लापरवाही न करें. मन लगाकर पढ़ें.

कर्क- आज के दिन आपको युवा अजनबी लोगों की बातों में आने से बचना चाहिए. धोखा हो सकता है. आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो जरूर करें. युवाओं को इस लक्ष्य को पाने के लिए अधिक मेहनत करना चाहिए.व्यापारी वर्ग को घाटे से सचेत रहना चाहिए. अपनी पूंजी कहीं लगाना चाहते हैं तो पहले ठीक से प्लानिंग कर ले तभी निवेश करें.बच्चों को किसी तरह के इंफेक्शन का खतरा हो सकता है. अच्छा हो कि बचाव रखें और खान पान पर विशेष ध्यान दें. आज आपके पिता जी नाराज हो सकते हैं. उनकी जरूरतों का ध्यान रखें और अपनी तरफ से पूछें कि उनकी क्या जरूरत है. विद्यार्थियों को अब कड़ी मेहनत करने का समय आ गया है. आलस्य छोड़ दें. अपने गुरु का सम्मान करें क्योंकि उसकी कृपा से ही ज्ञान प्राप्त होगा.

सिंह राशि वालों को अपने लक्ष्य पर ध्यान देना चाहिए. लक्ष्य को पूरा करने के लिए यह समय बिल्कुल अनुकूल है, जुट जाइए. विदेशी कंपनी में नौकरी करने वालों के लिए लाभ का योग बन रहा है. व्यापारियों को अपने प्रोडक्ट की गुणवत्ता को लेकर सजग रहना चाहिए. प्रोडक्ट से ही आपकी साख बनती है. उस पर ध्यान दें. आज आपके स्वास्थ्य में गिरावट की संभावना है इसलिए सेहत के मामले में सावधानी बरतें. पीठ में दर्द रह सकता है, कोई भारी काम न करें. सामाजिक जीवन का भी अपना महत्व होता है. अपने अच्छे मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी करें. उनके हालचाल पूछें और संपर्क बढ़ाएं.

कन्या- कन्या राशि वालों को छोटी-मोटी बातों को लेकर मूड स्विंग करने की कतई जरूरत नहीं है. यह तो जीवन का क्रम है. कर्मठ रहें क्योंकि कर्मठता से ही भाग्य वृद्धि होती है. आप जिस ऑफिस में काम कर रहे हैं, वहां पर बदलाव की संभावना है. नया ऑफर भी मिल सकता है, अवसर का लाभ उठाएं. व्यापारिक मामलों में अलर्ट रहने की जरूरत है. सौदेबाजी सोच समझ कर करें. पार्टनरशिप फर्म है तो पार्टनर के साथ तालमेल बना कर रखें. कान में दर्द या इन्फेक्शन हो सकता है. ऐसा होने पर कान में कोई भी चीज नहीं डालना चाहिए बहुत जरूरी हो तो बड के माध्यम से धीरे से साफ करें. घर के बड़े लोगों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और उनकी तकलीफ पूछें. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन फुल कॉन्फिडेंस वाला है. वे अति उत्साह के साथ अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे.

तुला- तुला राशि वालों को अपने ज्ञान को अपडेट करने का समय आ गया है. नई तकनीक के साथ आत्मसात करें और जानकारियां हासिल करें.आपको अपने ऑफिस में छोटे बड़े सभी का सहयोग प्राप्त होगा. टीम वर्क से काम करें तो किया काम स्वतः अच्छा हो जाएगा. व्यापारी वर्ग को फैक्ट्री या शॉप में अग्नि जैसी दुर्घटना से सचेत रहने की जरूरत है. फायर इक्विपमेंट को चेक कर लें तो अच्छा रहेगा. यदि आप फैटी लीवर की स्टेज में हैं तो अधिक अलर्ट होने की जरूरत है. तुरंत ही इलाज कराएं और भरपूर परहेज कर अपने को ठीक रखें. इस राशि की महिलाओं को घर की साज सज्जा पर विशेष ध्यान देना चाहिए. आपके घर कोई मेहमान अचानक आ गया तो वह प्रसन्न होगा. युवा वर्ग के लोगों को टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल सजग हो कर करना चाहिए. टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल ही नुकसान पहुंचाता है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को अपनी दिनचर्या नियमित करना चाहिए. सुबह जल्दी उठ कर टहलने जाएं या फिर घर पर ही योग प्राणायाम कर स्वस्थ रहें.फाइनेंस का काम करने वालों के लिए खुशी का समय है, उनका फायदा होने वाला है. उन्हें कोई बहुत अच्छी डील मिल सकती है. खिलौनों का कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला हो सकता है. कोई अच्छा सौदा हाथ आएगा.भविष्य को लेकर अधिक चिंतन करने से कोई लाभ नहीं है. ऐसा करने से बीपी ही बढ़ेगा. भविष्य की योजना बना कर काम करें.कोई भूमि खरीदने या बेचने के बारे में लंबे समय से सोच रहे हैं तो समझ लीजिए अब उचित समय आ गया है. घर के आसपास साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें. यदि कचरा इकट्ठा है तो उसे हटवाएं क्योंकि कचरे से संक्रमण का खतरा रहता है.

धनु- धनु राशि वालों को कानूनी कार्रवाई जैसे मामलों में सोच समझ कर कदम उठाने की जरूरत है. कागज को ठीक से पढ़ कर ही साइन करें. नौकरी चाहते हैं तो अपने दिमाग को उस दिशा में एक्टिव करें. उन सोर्सेज को पहचानिए जहां से आपको जॉब मिल सकता है, क्रिएटिव बनिए.आप व्यापारी हैं और यदि आप गायन संबंधित वस्तुओं का व्यापार करते हैं तो आपको मुनाफा का योग बन रहा है. अच्छा स्वास्थ्य बहुत जरूरी है, आपको स्वास्थ्य लाभ के लिए योगाभ्यास को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए, थोड़ा समय अपने शरीर को भी दें. अपने पिता को सम्मान दें, यदि पिता जी नहीं है तो परिवार या समाज में पितृतुल्य लोगों का आदर करें, निश्चित आशीर्वाद मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग सवालों को देख कर परेशान कतई न हों. सवाल पढ़ कर गंभीरता से चिंतन करें तो उसका जवाब निश्चित रूप से याद आ जाएगा.

मकर- मकर राशि वालों को दूसरे लोगों से मेल मिलाप बढ़ाना चाहिए. आपके संपर्क वालों का क्षेत्र जितना व्यापक होगा, आपको उतना ही लाभ मिलेगा. जॉब में बदलाव का संयोग बन रहा है, इस मौके के लाभ लें और प्रयास करें. यदि कहीं से ऑफर मिला है तो आपको उस बारे में सोचना चाहिए.दूध का कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए लाभ का योग है. वाहनों की डीलरशिप करने वाले व्यापारियों के लिए भी यह समय लाभकारी है. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर निवेश करना चाहिए. मेडिक्लेम पॉलिसी नहीं ली है तो अब जरूर ले लें और पहले से हो तो रिन्यूवल करा लें. आपके परिवार में मेहमानों का आगमन हो सकता है, उनके साथ बैठकर कुछ समय आनंद के साथ गुजारे, मेहमानों को भी अच्छा लगेगा. आप नया गैजेट खरीद सकते हैं, खरीदते समय लेटेस्ट वर्जन देख लेना चाहिए ताकि वह आपके लिए अधिक उपयोगी रहे.

कुंभ- कुंभ राशि वालों को ध्यान रखने चाहिए कि वे दूसरों के वाह्य आवरण को देख कर आकर्षित न हों. आंतरिक गुण-धर्म परखना भी जरूरी है. उच्चाधिकारियों की बातों से आपको चुभन हो सकती है किंतु इसको लेकर परेशान न हों. कामकाज में ऐसी स्थिति आना स्वाभाविक है. व्यापार तो आप कर ही रहे हैं किंतु इस व्यापार में कोई नया पार्टनर भी जुड़ सकता है. उसके बारे में अच्छी तरह से जानकर ही जोड़ें तो ठीक रहेगा.इस राशि की महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर की परेशानी हो सकती है. इसको लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है बल्कि इलाज कराएं. अपनी बहन को अग्नि दुर्घटना के प्रति सचेत रहने की सलाह दें, कई बार अलर्टनेस घटनाओं को टाल देती है. मित्र सुख दुख के साथी होते हैं. किसी बात को लेकर एक दूसरे से मनमुटाव करने की जरूरत कतई नहीं है.

मीन- मीन राशि वालों को धैर्य के साथ सामने वाले की पूरी बात सुनना चाहिए. पूरी बात सुनने के बाद ही अपना विचार रखें. बीच में बोलना ठीक नहीं.आर्थिक मामले में आपको कोई अच्छी सूचना मिल सकती है, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सैलरी में भी बढ़ोतरी हो सकती है.व्यापारियों के लिए अच्छी स्थिति है लेकिन क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. अपने स्टाफ या सहयोगियों से स्नेह पूर्ण बातचीत करें. सेहत के मामले में आपको पुराने त्वचा संबंधित रोग फिर से परेशान कर सकते हैं. इसका समुचित इलाज कराना ही बेहतर है. छोटे बच्चों के अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों को कुछ समय के लिए अनुशासन में रखें. शैतानियों से दिक्कत हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग नोट्स बना कर ही पढ़ाई करते हैं. उनके नोट्स खो भी सकते हैं इसलिए अच्छा होगा कि वे इसकी एक और कॉपी बना कर रख लें.

Back to top button