Rig Astro

राशिफ़ल 22 सितंबर 2022: गाय को भीगी चने की दाल खिलाएं कुंभ राशि के लोग, जानिए मेष वृष कर्क कन्या मीन का हाल…

मेष- परिश्रम का फल नही मिलने से थोड़े निराश भी होंगे, लेकिन आज की गई मेहनत शीघ्र ही धन के साथ नए लाभ के संबंध बनाने में सहायक होगी. सरकारी कार्य आज जोड़-तोड़ कर कार्य पूर्ण करने का प्रयास करें. समारोह में शामिल हो सकते हैं. इस राशि के लिए आज का उपाय है कि आप शिवलिंग पर कच्चा दूध में केसर मिलाकर अर्पित करें.

वृष – आज हल्की सी शारीरिक एवं मानसिक कमजोरी रहेगी. किसी का स्नेह सहयोग भी बुरा लगेगा. कार्य व्यवसाय में आज सहकर्मी के भरोसे रहना पड़ेगा. धन को लेकर मध्यान बाद रहत प्राप्त होगी. परिजन सहयोग करेंगे. इस राशि के लिए आज का उपाय है कि आप केले की जड़ में हल्दीयुक्त पानी डालें.

मिथुन – आज आर्थिक मामलों में जोर-जबरदस्ती ना करें. आज आपकी सोची योजनाएं पूर्ण होने में संदेह रहेगा. लेकिन उनसे संतोषजनक लाभ अर्जित कर लेंगे. कार्य में विलंब होने पर लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ेगी. इस राशि के लिए आज का उपाय है कि आप भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करे.

कर्क – आज गलतियों से सीख लेंगे. कार्य से मेहनत के अनुसार सफलता मिलने का योग रहेगा. शुभ समाचार मिलने से उत्साह बढ़ेगा. पारिवारिक मामलों को लेकर खींच-तान होगी. व्यर्थ के विवादों से दूर रहें. इस राशि के लिए आज का उपाय है कि आप गणेश जी को दुर्वा अर्पित करें.

सिंह – परिश्रम आज अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक करना पड़ेगा. सेहत का भी ख्याल रखें. कार्यक्षेत्र में नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. दूसरे के काम में दखल ना दें. इस राशि के लिए आज का उपाय है कि आप ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः का उच्चारण करें.

कन्या- आज के दिन आपके स्वभाव में आलस्य और लापरवाही दोनो रहने के के योग है. कार्य व्यवसाय को लेकर मानसिक चिंता रहेगी. बड़बोले पन के कारण कलह को निमंत्रण देंगे. वाणी को नियंत्रित रखें. इस राशि के लिए आज का उपाय है कि आप नवग्रह मंदिर में दान कीजिए.

तुला – आज का दिन लाभदायक है. दिन के आरम्भ में शुभ समाचार प्राप्त होगा. लेकिन मन में भय भी बना रहेगा. उटपटांग खर्च भी अधिक रहेगे. असंयमित खान-पान के कारण बिगड़ सकती है. इस राशि के लिए आज का उपाय है कि आप जरूरतमंद छात्रों के बीच स्टेशनरी का सामान वितरित करें.

वृश्चिक – आज आपके स्वभाव में उतावलापन रहेगा. पहले स्वयं ही काम के प्रति लापरवाही करेंगे बाद में जल्दबाजी करने पर गड़बड़ होगी. दिन भर की मेहनत संध्या से रंग लाने लगेगी धन की आमद आवश्यकता अनुसार हो जाएगी. इस राशि के लिए आज का उपाय है कि पीले वस्त्र दान करें.

धनु – कार्य व्यवसाय मध्याह्न के बाद सुचारू रूप से चलेगा. कुछ लोग जबरदस्ती आपसे उलझेंगे. किसी भी प्रकार के अनैतिक आचरण से बचे. कारोबार में बाहरी व्यक्तियों के दखल से परेशानी बढ़ेगी. इस राशि के लिए आज का उपाय है कि संतों की सेवा करें.

मकर – आज आप जिस कार्य से लाभ की उम्मीद लगाए रहेंगे अंत समय मे उससे निराशा ही हाथ लगेगी. अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बाद जोखिम लेने से ना डरे. सहकर्मी से नुकसान हो सकता है. मित्रो के सहयोग से किसी अधूरे पड़े कार्य को पूरा करेंगे. इस राशि के लिए आज का उपाय है कि पवित्र वस्त्रों का धारण करना शुभ रहेगा.

कुंभ – आज लाभ के अवसर हाथ आएंगे. कार्य क्षेत्र मे चल रही उठापटक के कारण नुकशान होगा. नोकझोंक भी हो सकती है. पर्यटन के अवसर मिलेंगे लेकिन उदासीन व्यवहार के कारण इनका आनंद नही ले सकेंगे. इस राशि के लिए आज का उपाय है कि आप भीगी हुई चने की दाल गाय को खिलाने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी.

मीन – आज के दिन परिस्थिति आपके अनुकूल बनी रहेगी. आज आप जिस भी कार्य को आरम्भ करेंगे उसमे सफलता मिल ने योग रहेगे. आज यदि काम मे ढील देंगे तो परेशानी होगी. पारिवारिक वातावरण शांत रहेगा. इस राशि के लिए आज का उपाय है कि आप दुर्गा जी का पाठ करें.

Back to top button