Rig Astro

राशिफ़ल 31 अगस्त 2022: गणेश चतुर्थी के दिन क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें आज का राशिफ़ल…

Rig Astro. मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन विशेष है. आज गणेश चतुर्थी का पर्व भी है. इस दिन आपकी किस्मत के सितारे क्या फल लेकर आ रहे हैं, आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल:-

मेष राशि (Aries): मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन धन के लेनदेन में कुछ परेशानी लेकर आएगा. आज आप बिजनेस में आ रही मंदी के कारण उसमें किसी को पार्टनर बनाने पर विचार कर सकते हैं. आपका कोई मित्र आज आपके घर दावत पर आ सकता है. किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का आपको मौका मिलेगा. विद्यार्थियों को कमजोर विषयों पर अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता है, तभी परीक्षा में उन्हें सफलता मिल पाएगी.

वृषभ राशि (Taurus): वृषभ राशि के जातक आज अपना दिन दूसरों के कामों में बिताएंगे, जिसके कारण आपका अपने कामों की ओर ध्यान नहीं जाएगा और वह लटक सकते हैं. आपको किसी साझेदारी में चल रहे व्यवसाय के कारण कुछ समस्या हो सकती है. यदि आपने अपने किसी मित्र की पहले कभी मदद की थी, तो आज वह आपके उस धन को वापस लौटा सकता है. पारिवारिक जिम्मेदारियों में आज कुछ बढ़ोतरी होगी, जिनसे आपको घबराना नहीं है व डटकर सामना करना होगा.

मिथुन राशि (Gemini): मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन अत्यधिक मेहनत भरा रहेगा व नौकरी कर रहे जातक आज पूरी मेहनत और लग्न से कार्य करेंगे, लेकिन फिर भी उन्हें उन कुछ समस्याओं का सामना करना ही पड़ेगा. बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज नए पद की प्राप्ति कर सकते हैं. आपको म्यूचल फंड में निवेश करने का लाभ मिलेगा व शेयर मार्केट से जुड़े लोग सावधान रहें, नहीं तो उनका ध्यान डूबने की पूरी उम्मीद है. आप पिताजी से पारिवारिक बिजनेस में मंदी के कारण परेशानियों पर बातचीत कर सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer): कर्क राशि के जातको के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. पारिवारिक समस्याएं यदि आपको लंबे समय से घेरे हुए हुए थी, तो आज उनमें आपको काफी हद तक निजात मिलती दिख रही है, लेकिन इसके साथ-साथ आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा, क्योंकि आपको कोई समस्या अपनी चपेट में ले सकती है. आप जीवनसाथी की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और उनके लिए कोई उपहार भी लेकर आ सकते हैं. घर परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य का रिटायरमेंट होने के कारण उनका जोरदार स्वागत होगा.

सिंह राशि (Leo): सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी, जिसके कारण आपको धन संबंधित समस्याओं से मुक्ति मिलेगी. आपको आपका रुका हुआ धन प्राप्त होने से भी प्रसन्नता होगी. आप संतान के भविष्य के लिए कुछ धन निवेश की योजना बना सकते हैं, जिसके लिए आपको जीवन साथी से बातचीत करनी होगी. आप कार्यक्षेत्र में अपनी मस्ती में मगन होकर कार्य करेंगे और किसी की बातों पर ध्यान नहीं लगाएंगे.

कन्या राशि (Virgo): कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन कार्य क्षेत्र में कुछ नई समस्याएं लेकर आएगा. आप अपने घर परिवार अथवा कार्यक्षेत्र भी कुछ चिंताओं के कारण परेशान रहेंगे, जिसके कारण आप काम की ओर ध्यान नहीं लगा पाएंगे. विद्यार्थियों को आज परीक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, लेकिन फिर भी वह सफलता से पीछे नहीं हटेंगे. यदि आपके मन में आज कोई दुविधा चल रही है, तो आप कोई डिसीजन ना लें, नहीं तो वह गलत हो सकता है.

तुला राशि (Libra): तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. आपको संतन की संगति का विशेष ध्यान रखना होगा, नहीं तो फिर से गलत काम की ओर अग्रसर हो सकते हैं. कार्य क्षेत्र में आज आप अपने मित्र की मदद से कुछ रुकी हुई योजनाओं को फिर से शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेंगी और अच्छा धन लाभ देंगी. आपको आज किसी यात्रा पर जाते समय सावधान रहना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है.

वृश्चिक राशि (Scorpio): ​वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. आज आप अपने घर की साज सज्जा व रखरखाव आदि का पूरा ध्यान रखेंगे, जिसके कारण आप कुछ जरूरत की चीजों की खरीदारी भी कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आप पूरी मेहनत से कार्य करेंगे और आप अधिकारियों की आंखों का तारा बनेंगे, लेकिन आपके कुछ शत्रु आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, जिनसे आपको सावधान रहना होगा.

धनु राशि (Sagittarius): आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति दिलाने वाला रहेगा. आपको वरिष्ठ सदस्यों की कृपा से कोई पैतृक संपत्ति प्राप्त हो सकती है. आपको आज किसी की कही सुनी बातों में आकर किसी से कुछ नहीं कहना है. सामाजिक कार्यक्रमों में आप भाग लेंगे, जिससे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. आपको कार्यक्षेत्र में आपके किए गए कार्यों से जाना जाएगा और आपको कोई सम्मान भी प्राप्त हो सकता है. माताजी की सेहत में कुछ गिरावट होने के कारण आप परेशान हो सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn): मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आयेगा. आपको कानून से संबंधित कार्य में किसी व्यक्ति की मदद की आवश्यकता होगी, तभी आप उसमें सफलता हासिल करेंगे, जो लोग ग्रहस्थ जीवन जी रहे हैं, उनके जीवन में आज किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है. आपको अपनी अच्छी सोच का लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में लोग आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे और आपसे कुछ जरूरी मुद्दों पर सलाह भी ले सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius): कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप अपनी सुख-सुविधाओं की खरीदारी पर भी कुछ धन व्यय करेंगे. भाई बहनों से आपकी किसी बात पर अनबन हो सकती है. जीवनसाथी के व्यवहार को लेकर आज आप चिंतित रहेंगे, जो आपकी समस्याओं को बढ़ा देगा. यदि आप अपने धन का निवेश आज किसी सरकारी योजना में करें, तो आप उसमें अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी, जिससे आपको प्रसन्नता होगी.

मीन राशि (Pisces): मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभ दिलाने वाला रहेगा. आपकी किसी नई प्रॉपर्टी को खरीदने अथवा बेचने में यदि कोई समस्या आ रही थी, तो आज आपको का समाधान मिलेगा. नौकरी कर रहे लोग तरक्की को पाकर प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण उन्हें अपने आप को बहुत बड़ा नहीं समझना है. आपको किसी अनजान व्यक्ति की बातों में आकर कोई बड़ा निवेश करने से बचना होगा. पिताजी आपकी कार्य क्षेत्र में चल रही समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं.

Back to top button