RIG Breaking: शहर के बीच मिला हथियारों का जखीरा! नगर कोतवाल एसएन सिंह की बड़ी सफलता…! देशी कट्टा, कारतूस, बंदूकों के साथ रंगे हाथ पकड़ाया आरोपी..!

3,463 views

रायगढ़। रायगढ़ जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मामला प्रकाश में आया। जहां एक युवक भारी मात्रा में बंदूक और कारतूस बनाते समय पुलिस के हत्थे चढ़ा। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहम्मद आरिफ जो पेशे से वाहन चालक (ड्राइवर) है, आरोपी मोहम्मद आरिफ रायगढ़ इंदिरा नगर प्रसन्न एक्का के मकान में किराए पर रहता है।

नगर कोतवाल ने बताया कि कल रात्रि मुखबिर की सूचना मिली कि एक युवक इंदिरा नगर सिद्धिविनायक के पास बारूद देसी कट्टा रखा हुआ है। बिना देरी किए नगर कोतवाल ने तत्काल एक्शन मोड़ लिया, और टीम भेजकर दबिश दी। इतने बड़े जखीरा को बरामद कर किया।

हाल ही में रायगढ़ जिले में किरोड़ीमल नगर  क्षेत्र मे  हुए कैश वैन गोलीकांड में शहर में सनसनी मचा दी थी। इस पूरे कांड में 10 घंटे के भीतर गोली चलाने वाले आरोपियों को पकड़ लिया गया था।  आरोपियों को पकड़ने गई टीम में नगर कोतवाल एसएन सिंह भी शामिल थे और पूरी पुलिस टीम को इस कार्य के लिए राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया।

दूसरी तरफ इतनी मात्रा में बंदूक और कारतूस का मिलना। यह भी कोतवाली पुलिस के लिए बड़ी सफलता है। हो ना हो इन सब चीजों का इस्तेमाल किसी बड़े कांड के लिए ही किया जाता। मगर समय रहते ही नगर कोतवाल अपनी टीम के साथ बड़ी मुस्तैदी से दबिश दी और हथियारों का जखीरा बरामद किया। नगर कोतवाल रायगढ़ मे शांति बनाये रखने के लिए काफी मुस्तैद दिखाई दे रहे हैं।

फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। इस मामले में और भी बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

मकान मालिक को रहना होगा अलर्ट ! पुलिस वेरिफिकेशन की प्रक्रिया का पालन जरूरी..

औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण रायगढ़ में बाहर से आने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा है। यह अक्सर किराए के मकानों में रहते हैं। मकान मालिकों की भी जवाबदारी बनती है कि अपने किरायेदारों की पूरी जानकारी संबंधित थाना में उपलब्ध कराएं और ऐसा नियम भी है। इसके लिए पुलिस कई बार मुहिम भी चला चुकी है। बिना पुलिस वेरिफिकेशन के लोगों को अपने किराया में मकान आसानी से मिल जाता है। इसी बात का फायदा अपराधिक किस्म के लोग उठाते हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम देते हैं। हाल ही में हुई एटीएम कैशवेन लूट कांड से भी शायद किसी ने सबक नहीं लिया है।