असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा में अद्भुत चमत्कार या फिर कुछ और..? बिना परीक्षा दिए ही हो गया इंटरव्यू लिस्ट में सिलेक्शन..! एक अभ्यर्थी ने की शिकायत.. ओपी चौधरी ने भी उठाया मामला.. जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

2,461 views

रायगढ़। सहायक प्राध्यापक परीक्षा एक आश्चर्यचकित मामला प्रकाश में आया है। जिस अभ्यर्थी ने परीक्षा तक नहीं दी उसका इंटरव्यू में सिलेक्शन हो गया। फिलहाल इस मामले की शिकायत की गई है। भाजपा नेता और पूर्व आईएएस ओपी चौधरी ने भी इस बात को अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज से उठाया है।

मामले की शिकायत करने वाले विरेंद्र कुमार पटेल का कहना है कि 5 नवंबर 2020 को उसने रायपुर के अम्लीडीह के परीक्षा केंद्र हायर सेकेंडरी स्कूल में सहायक प्राध्यापक के लिए परीक्षा दिया था। जिसमें उसका रोल नंबर 190204103691 था। इसके पीछे रोल नंबर 190204103693 का अभ्यर्थी परीक्षा में अनुपस्थित था। लेकिन साक्षात्कार सूची में उक्त रोल नंबर का नाम है। वीरेंद्र कुमार ने इसकी शिकायत राज्य लोक सेवा आयोग से की है और इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है।

परीक्षार्थी वीरेंद्र के द्वारा की गई शिकायत

“प्रतियोगी परीक्षाओं में परीक्षा अंकों में धांधली और गलत तरीके से सिलेक्शन के कई मामले पहले भी प्रकाश में आ चुके हैं लेकिन यह मामला सारी सीमाओं को पार करने वाला है क्योंकि यहां तो परीक्षा देने की भी आवश्यकता नहीं पड़ी! सीधे-सीधे इंटरव्यू लिस्ट में नाम आ गया! इस तरह के घटनाओं से इमानदारी से परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों को निराशा हाथ लगती है और शासन, प्रशासन और सिस्टम के प्रति युवाओं का गुस्सा और भी बढ़ता है।”

इस पूरे मामले को भाजपा नेता और पूर्व आईएएस ओपी चौधरी ने भी उठाया है। अपने फेसबुक अकाउंट से उन्होंने कहा है कि

“यह अत्यंत गंभीर और चिंताजनक स्थिति है।तत्काल कठोर कदम अनिवार्य हो गया है।”