Informationsport

IPL New Teams Bidding: खत्म हुआ इंतजार, IPL की नई टीमों से हटा पर्दा ! ये दो नए शहर जुड़े…

IPL New Teams Announced: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल (Indian Premier League) से दो और नई टीमें जुड़ गई हैं.

इस टूर्नामेंट में अब तक 8 टीमों के बीच मुकाबले होते थे. दो नई टीमों के जुड़ने के बाद लीग में अगले साल से 10 टीमें खेलेंगी. इस टूर्नामेंट में अब तक 8 टीमों के बीच मुकाबले होते थे. आईपीएल की दो नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद की घोषणा सोमवार को हुई.

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक, संजीव गोयनका के स्वामित्व वाले आरपीएसजी ग्रुप ने 7000 करोड़ रुपये से अधिक की बोली में लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिये दावा किया. वहीं CVC कैपिटल पार्टनर को अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी मिली है. बीसीसीआई सूत्र ने बताया कि निजी इक्विटी फर्म सीवीसी कैपिटल ने 5,000 करोड़ रुपये से अधिक की बोली लगाकर दूसरी आईपीएल फ्रेंचाइजी खरीदी है.

गोयनका दो साल के लिए पुणे फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) के मालिक रहे हैं और वह आईएसएल (इंडियन सुपर लीग) फ्रेंचाइजी एटीके मोहन बागान के मालिक भी हैं.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को 2022 से आईपीएल में हिस्सा लेने वाली दो नई टीमों से 10 हजार करोड़ रुपये के आसपास मिलने की उम्मीद थी लेकिन उसे 12,690 करोड़ रुपये की कमाई हुई.

Back to top button