तीसरे टी-20 में ये होगी भारतीय प्लेइंग- XI .? ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी करेगा दिग्गज !

बीते रविवार को भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम क्लीन स्वीप करने का प्रयास करेगी तो दूसरी तरफ मेजबान टीम हर हाल में मैच जीतना चाहेगी। पढ़ें तीसरे टी-20 मैच का प्रीव्यू, ड्रीम 11 और टीवी इन्फो।

भारतीय टीम

टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए बुमराह और शमी को प्लेइंग इलेवन की योजनाओं से बाहर रखा जा सकता है। टी नटराजन ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है। वहीं हार्दिक पंड्या ने बल्ले से अपनी उपयोगिता सिद्ध की है।

भारतीय टीम अपना पिछला मुकाबला जीतकर आई है, ऐसे में टीम बिना किसी बदलाव के नजर आ सकती है।

संभावित एकादश: धवन, राहुल (विकेटकीपर), कोहली (कप्तान), सैमसन, अय्यर, पंड्या, सुंदर, चहल, चाहर, नटराजन और ठाकुर।

ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने आरोन फिंच के लौटने के संकेत दिए हैं। अगर फिंच टीम में वापसी करते हैं तो डार्सी शॉर्ट को बाहर किया जा सकता है। टी-20 सीरीज हार चुकी ऑस्ट्रेलिया का ध्यान अगली टेस्ट सीरीज की तैयारियों में होगा। ऐसे में जोश हेजलवुड को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की कम संभावनाएं हैं।

संभावित एकादश: फिंच/शॉर्ट, वेड (विकेटकीपर), स्मिथ, हेनरिक्स, स्टोइनिस, मैक्सवेल, एबॉट, सैम्स, स्वेप्सन, टाई और जैम्पा।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के कुछ दिलचस्प आंकड़े

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ने अब तक आठ में से चार टी-20 मैच जीते हैं। दूसरी तरफ भारतीय टीम ने इस मैदान पर अपने तीनों मैचों में जीत हासिल की है।

शेन वॉटसन (124*) के नाम इस मैदान का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है। वहीं गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एंड्रयू टाई (4/23) के नाम है।

कप्तान कोहली ने सिडनी के मैदान में तीन पारियों में 151 रन बनाए हैं, जो कि किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक रन है।

तीसरे टी-20 में बन सकते हैं ये रिकार्ड्स

भारत के खिलाफ टी-20 में विकेट लेने के मामले में जैम्पा (8) पूर्व दिग्गज शेन वॉटसन (10) को पीछे छोड़कर सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन सकते हैं।

टी-20 इंटरनेशनल में शिखर धवन (1,641) इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स (1,644) को पीछे छोड़ सकते हैं। वहीं केएल राहुल (1,542), जोस बटलर (1,551) से आगे निकल सकते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में केएल राहुल (205), डेविड वॉर्नर (220) को पीछे छोड़ सकते हैं।