sports

IPL season 15: के एल राहुल के जश्न मनाने का तरीका सबसे अलग, आखिर इस अंदाज में क्यों मनाते हैं जश्न.! जानिए इसके पीछे की वजह…

IPL Season 15. इन दिनों आईपीएल का 15 वा सीजन चल रहा है। आईपीएल के प्रति क्रिकेट फैंस की दीवानगी खूब दिख रही है। आईपीएल के दौरान क्रिकेट फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं। लखनऊ टाइटंस के कप्तान के एल राहुल से जुड़ा हुआ एक ऐसा राज़ हैं जिसे हर कोई जानना चाहता है।

लखनऊ टाइटंस के कप्तान केएल राहुल से भी जुड़ा हुआ एक राज्य जिसे हम आज बताने वाले हैं। आपने केएल राहुल को कई मौके पर बैटिंग करते हुए देखा होगा। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में भी भारत के तरफ से खेलते हुए कई अच्छी पारियां खेली हैं। जब वो कोई अच्छी पारी खेलते हैं। और कोई सेंचुरी बनाते हैं। तो उनका जश्न मनाने का तरीका सबसे अलग होता हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि वो ऐसा जश्न क्यों मनाते हैं। और इसके के पीछे क्या राज क्या है।

आईपीएल के सीजन में कॉल राहुल ने मुंबई के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेली जिसके बाद जश्न मनाते हुए अपने आंख बंद कर लिए और दोनों हाथों से अपने कान भी बंद कर लिए। वो अपने कान बंद करके चारों तरफ से उनके लिए आ रहे तारीफ़ों के शोर को बंद करना चाहते हैं। इसके अलावा वो अपना आंख इसलिए बंद करते हैं। ताकि वो मैदान में चारों तरफ उन्हेंचियर्स करते दर्शक को देख ना सके।

केएल राहुल के इस जश्न के पीछे के राज़ को आप इस तरह समझ सकते हैं। कि वो जब बड़ा स्कोर बना लेते हैं। जिसमें अक्सर सेंचुरी शामिल होता है। उसके बाद वो कुछ सेकंड के लिए सब तरफ से मिल रहे तारीफ़ों के शोर को सुनना नहीं चाहते। और उसे देखना भी नहीं चाहते। कुछ सेकंड के लिए वो खुद में खो जाते हैं। जिससे वो उनकी ओर आ रहे हर अच्छाई और बुराई को रोक सकें।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए अपने बयान में बताया है। कि राहुल को बड़े स्कोर बनाने के बाद चारों ओर से आने वाले शोर और तालियों की गड़गड़ाहट की आवाज को सुनकर जश्न मनाना चाहिएम ना कि अपने आंख और कान बंद करके इस तरह से जश्न मनाना चाहिए। सुनील गावस्कर का यह बयान भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

Back to top button