RIG ब्रेकिंग: IPL फैन्स के लिए खुशखबरी ! इस तारीख से दोबारा शुरू हो रहा है आईपीएल ! यूएई में खेला जाएगा बचा हुआ मुकाबला..!

1,764 views
  • 19 सितंबर से दोबारा शुरू होगा आईपीएल का 14वां सीजन
  • UAE में खेले जाएंगे सीजन के बचे हुए 31 मुकाबले

RIG24: कोरोना काल के समय आईपीएल मैच लोगों को राहत देने का काम कर रहा था लेकिन कई खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से पीड़ित होने के बाद बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। आईपीएल बंद होने के बाद सभी फैन्स के जेहन में यही सवाल उत्पन्न हो रहा था कि इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन दोबारा कब से शुरू होगा?

आज आईपीएल फैन्स के लिए बीसीसीआई खुशखबरी लेकर आई है। बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आईपीएल के 14वें संस्करण के बचे हुए मैच 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में खेले जाएंगे, जो 15 अक्टूबर तक चलेंगे।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, आईपीएल-14 दोबारा 19 सितंबर से शुरू होगा और फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। खास बात है ये ही कि इसी दिन देश में दशहरा मनाया जा रहा होगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने ANI को बताया कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच हाल में हुई बैठकें अच्छी रहीं और भारतीय बोर्ड को विश्वास है कि आईपीएल-14 के बचे मैच दुबई, शारजाह और अबु धाबी में सफलतापूर्वक आयोजित किए जाएंगे। अधिकारी ने कहा, ‘चर्चा वास्तव में अच्छी रही और अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई की एसजीएम से पहले आईपीएल की मेजबानी के लिए मौखिक मंजूरी दे दी थी। आईपीएल 19 सितंबर से फिर से शुरू होगा जिसका फाइनल 15 अक्टूबर को होगा।

इंग्लैंड से UAE पहुंचेंगे भारतीय खिलाड़ी 

भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर है. विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया इंग्लैंड में WTC का फाइनल और मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा 14 सितंबर को समाप्त होगा। इंग्लैंड का दौरा खत्म करने के बाद टीम सीधे UAE पहुंचेगी। 15 सितंबर को टीम इंडिया UAE पहुंच सकती है और तीन दिन क्वारनटीन रहेगी। इसके अगले दिन यानी 19 सितंबर से आईपीएल-14 दोबारा शुरू होगा।

Read More