Video : बदकिस्मती से रन आउट हुए विराट कोहली ! रहाणे ने मांगी माफी… देखें वीडियो…

1,048 views

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी का पहला टेस्ट गुरुवार 17 दिसंबर से एडिलेड के मैदान पर शुरु हो चुका है. मैच के पहले दिन दोनों में से कोई भी टीम खेल के दौरान एकतरफ़ा बढ़त नहीं बना सकी. इस तरह पहले दिन का खेल लगभग मिला-जुला रहा.

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में युवा खिलाड़ी शुभमन गिल और रिषभ पंत को बाहर बिठाने का फ़ैसला किया वहीं उनकी जगह चयनकर्ताओं ने पृथ्वी शॉ और रिद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया. भारत की बल्लेबाज़ी के लिहाज़ से पहला दिन कप्तान विराट कोहली के लिए दुर्भाग्यपूर्ण रहा.

दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हुए कप्तान कोहली

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी एक बार फिर नाकाम रही. पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल बल्ले से कुछ खास प्रभावित नहीं कर सके. भारत को पहला झटका जब लगा तब टीम का भी खाता नहीं खुला था. शॉ-मयंक, दोनों ही बल्लेबाज़ 0 और 17 रन के निजी स्कोर पर आउट हो कर चलते बने.

शुरुआती झटकों के बाद कप्तान विराट कोहली और टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज़ पुजारा ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन जिस वक़्त ये साझेदारी बढ़ती हुई नज़र आ रही थी तभी पुजारा, लाबुशेन के हाथों में कैच देकर 43 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए.

इसके बाद कप्तान कोहली और रहाणे ने एक अच्छी साझेदारी करते हुए स्कोर 188 रन तक पहुंचाया. विराट कोहली 74 रन पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे, उसी वक़्त बल्लेबाज़ी क्रीज़ पर मौजूद रहाणे से हुई गलतफ़हमी की वजह से कोहली दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हो गए.

विराट कोहली के आउट होते ही लड़खड़ाई भारतीय पारी

भारतीय टीम की पारी एक वक़्त बड़े स्कोर की तरफ़ बढ़ती हुई नज़र आ रही थी. लेकिन कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाज़ी का मोमेंटम इस क़दर लड़खड़ाया कि फिर उसका संभलना ही मुश्किल हो गया.

विराट कोहली जिस वक़्त 74 रन बना कर आउट हुए, तब टीम का स्कोर 188 रन पर 4 विकेट था. लेकिन उसके बाद स्टार्क की गेंद पर रहाणे एलबीडब्ल्यू आउट हो गए और टीम का स्कोर 196 रन पर 5 विकेट हो गया. इसके बाद स्कोर में 10 ही रन जुड़े थे कि हनुमा विहारी भी जोश हेज़लवुड की गेंद पर आउट हो कर पैविलियन लौट गए.

पहले दिन का हाल

विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी के आउट होने के बाद दोनों ही नए बल्लेबाज़ (रिद्धिमान साहा और रविचंद्रन अश्विन) क्रीज़ पर आए. इस ख़बर के लिखे जाने तक भारतीय टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 229 रन था. अश्विन 15 और साहा 5 रन बना कर क्रीज़ पर मौजूद हैं.

अभी तक दोनों की बीच 7 वें विकेट के लिए 23 रन की साझेदारी हो चुकी है. अब ये देखना अहम होगा कि ये दोनों भारतीय टीम के लिए खेल को कहाँ तक ले कर जा पाते हैं.