विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: फाइनल के लिए भारतीय टीम का एलान..! इन खिलाड़ियों को मिली जगह..!

1,015 views

टीम इंडिया ने मंगलवार को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। खिताबी मुकाबले में केवल तीन दिन का समय बचा है। दोनों टीमों के बीच होने वाले इस फाइनल का इंतजार क्रिकेट फैंस को बेसब्री से है। सबके जेहन में यही सवाल गूंज रहा है कि दोनों देशों के बीच होने वाले इस खिताबी जंग में कौन सी टीम बाजी मारेगी।

बता दें कि डब्ल्यूटीसी का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाना है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है। यदि भारतीय टीम फाइनल को जीतने में सफल रहती है तो वह विराट की कप्तानी में पहली बार आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम करेगी।

15 सदस्यीय इस टीम में हनुमा विहारी को शामिल किया गया है, जबकि मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल को टीम में जगह नहीं मिली। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों को टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजी मोहम्मद सिराज भी इस टीम का हिस्सा हैं।

भारतीय टीम रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान) अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड ने भी आज ही डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अपनी 15 सद्स्यीय टीम का एलान किया है। कीवी चयनकर्ताओं द्वारा घोषित इस टीम में नियमित कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है। बीमार होने की वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। दूसरी ओर विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग पीठ की चोट से परेशान थे। उनको भी टीम में शामिल किया गया है। केन और वाटलिंग के अलावे टिम साउथी और धांसू ऑलराउंडर कॉलिन डि ग्रैंडहोम की भी वापसी हुई है।

न्यूजीलैंड की टीम केन विलियमसन (कप्तान), टॉम बलंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉन्वे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जेमीसन, ट़ॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, अयाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील बैगनर, बीजे वाटलिंग, विल यंग।

Read More