एम्स की दूसरी मंजिल से कूद गया कैंसर का मरीज ! मौके पर ही मौत !

734 views

रायपुर। एम्स की दूसरी मंजिल से कूदकर एक युवक ने खुदकुशी कर ली। युवक 9 दिसंबर को अपने घरवालों के साथ यहां इलाज के लिए पहुंचा था। पुलिस ने बताया कि उसे आंत में कैंसर की समस्या थी। वो पेट में होने वाले तेज दर्द से परेशान रहता था। आमानाका थाने में इस घटना के संबंध में केस दर्ज कर जांच की जा रही है। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया। इस आत्महत्या के पीछे के कारण समझने के लिए पुलिस मृतक के परिजनों से भी जानकारी ले रही है।

पिता को लगा बेटा टॉयलेट में है, मगर…
23 साल के भोजकुमार के पिता और भाई अस्पताल में उसकी देख-रेख कर रहे थे। वो 9 दिसंबर को राजगांव ने रायपुर आया था। एम्स में रहने के दौरान पेट दर्द से काफी परेशान था। परिवार के लोगों से उसने असहनीय दर्द होने की बात कही थी। शुक्रवार की रात को वो अपने बेड पर लेटा था। पास ही उसका पिता भी लेट गया।

कुछ देर बाद उसे रूटीन की दवाएं देने अस्पताल के स्टाफ आया। पिता से पूछा गया कि उसका बेटा कहां है। बुजुर्ग ने देखा कि उसका बेटा बेड पर नहीं है। उन्हें लगा कि वो टॉयलेट गया होगा। सब तरफ उसे देखा गया मगर वो नही मिला। काफी देर बाद सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि भोजकुमार बिल्डिंग के नीचे मृत मिला है। आमानाका थाने की पुलिस सुबह जांच में पहुंची टीम ने पाया कि दूसरी मंजिल पर भोजकुमार जिस कमरे में था उसकी खिड़की के पास स्टूल रखा है। इसी पर चढ़कर उसने खिड़की से नीचे छलांग लगा दी।

इस तरह की तीसरी घटना
बीते अगस्त महीने में 65 साल के बुजुर्ग ने रायपुर एम्स की तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी थी। वो कोरोना के मरीज थे। नवंबर महीने में भी ऐसा ही कांड हुआ। 49 साल के एक और कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने अस्पताल के वॉर्ड से खिड़की के जरिए कूदकर जान देने की कोशिश की। वह गंभीर रूप से घायल हो गया और इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शुक्रवार देर रात हुई घटना को मिलाकर बीते कुछ महीनों में यह तीसरी घटना है।