Viral Video: बीमार मालिक की एम्बुलेंस के पीछे-पीछे वफादार कुत्ता पहुंचा अस्पताल..! वीडियो देख हो जाएंगे इमोशनल…

1,425 views

कुत्ते से प्यारा जानवर कोई हो ही नहीं सकता है और इंटरनेट पर कई वायरल वीडियो इसका सबूत हैं. ऐसे ही एक वीडियो में एक वफादार गोल्डन रिट्रीवर ने अपने बीमार मालिक का साथ छोड़ने से इनकार कर दिया और अस्पताल के रास्ते में एक एम्बुलेंस का पीछा किया. यह घटना तुर्की के बुयुकाडा द्वीप में हुई, जहां कुत्ते ने पहली बार एम्बुलेंस में प्रवेश करने की कोशिश की, जब उसके मालिक को एक व्हीलचेयर में एक अज्ञात महिला द्वारा अंदर लाद दिया गया था. स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं के कारण चिकित्सा कर्मचारियों द्वारा जानवर को दूर ले जाने के बाद, कुत्ता फिर वाहन के पीछे भागा और अस्पताल के रास्ते में कई किलोमीटर तक उसका पीछा किया.

प्यारा कुत्ता तब तक धैर्यपूर्वक अस्पताल के बाहर इंतजार कर रहा था जब तक कि उसे मालिक के साथ दोबारा मिलने की इजाजत नहीं दी गई. वीडियो को शेयर करते हुए ‘टेड द स्टोनर’ नाम के एक इंस्टाग्राम पेज ने लिखा, ‘पालतू कुत्ता पूरे अस्पताल तक एम्बुलेंस का पीछा करता रहा. यह प्यारा कुत्ता अस्पताल तक अपने मालिक की एम्बुलेंस का पीछा करता रहा और इलाज होने तक बाहर इंतजार करता रहा. प्रोटोकॉल के अनुसार कुत्ते को एम्बुलेंस में ले जाने की अनुमति नहीं थी, लेकिन इसने इस प्यारे साथी को अपने मालिक का पीछा करने और अस्पताल जाने से नहीं रोका. वास्तव में यह इंसान का सबसे अच्छा दोस्त है।

इस वीडियो ने लोगों को भावुक कर दिया है, कई लोगों ने टिप्पणी की है कि मनुष्य कुत्तों के लायक नहीं हैं. कई लोग वफादार जानवर के बारे में चिंतित थे, एक यूजर ने कहा, “कृपया कुछ उसे पानी दें.”एक दूसरे यूजर ने कमेंट किया,’इसने मुझे रुला दिया, क्या सच में कोई किसी से इतना प्यार कर सकता है??”, जबकि तीसरे ने लिखा, “मेरा दिल पिघल गया.”

Read More

Information

रायगढ़ / 22 सितंबर तक सस्ती दवाई संचालन टेंडर बढ़ाने के निर्देश ! रायगढ़ में 2 तथा अन्य सभी नगरीय निकायों में एक-एक सस्ती दवा दुकान होगी संचालित ! एकलव्य विद्यालय में रिक्त सीटों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित ! एक क्लिक और पढ़ें विस्तार से…