लाल साड़ी पहनकर इस खूबसूरत लड़की ने सिलेंडर से कुछ इस तरह किया Workout, यहां देखें Viral Video

1,557 views

कोरोना काल में लोग अपनी सेहत पर कुछ ज्यादा ध्यान देने लगे हैं. लॉकडाउन होने की वजह से जिम बंद हैं, तो लोग घर में ही एक्सरसाइज करने और अपनी सेहत बनाने में लग गए हैं. इसी बीच एक वर्कआउट वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें शैली चिकारा सिलिंडर लेकर वर्कआउट करती नजर आ रही हैं.

साड़ी में सिलिंडर के साथ वर्कआउट करती नजर आ रही हैं शैली चिकारा

लड़की ने न सिर्फ सिलेंडर को उठाकर स्क्वाट्स की एक्सरसाइज की, बल्कि बल्कि साड़ी पहनकर अपने हुनर को दिखलाया.इंस्टाग्राम पर शैली चिकारा नाम से अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर किया गया है. शैली के इस अकाउंट को करीब 3 लाख लोग फॉलो करते हैं. यह वीडियो इस कदर वायरल हुआ की चंद दिनों में ही इसे हजारों लोग देख चुके हैं. यह वीडियो देखकर लोग बेहद हैरान हैं और जमकर हार्ट इमोजी शेयर कर रहे हैं.

कौन हैं शैली चिकारा

शैली चिकारा एक सर्टिफाइड फिटनेस कंसल्टेंट हैं, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर वीडियो शेयर किया और लिखा, “मेरी वीडियो कहां कहां पहुंचा”

कोरोना काल में भी अपने हेल्थ को लेकर अवेयर हैं लोग

आपको बता दें कोरोना काल में भी लोग अपने हेल्थ को लेकर अवेयर हैं. इस दौरान भी लोग घर में ही कसरत और दौड़-भाग करते रहते हैं, ताकि फिट बने रहे. फिलहाल पार्क, जिम जैसे पब्लिक प्लेस बंद हैं, तो बच्चे, बूढ़े और जवान घर पर ही अपनी सेहत का ख्याल रखने लगे हैं. लोग घर पर ही ईट, भारी लकड़ी, सिलिंडर से होम वर्कआउट करते हैं और अपने फिटनेस पर कंट्रोल करके रखते हैं.

योगासन भी जरूरी

आपका ब्लडप्रेशर, हार्ट रेट और बॉडी टेम्परेचर भी सांस लेने की प्रकिया पर असर डालता है. हालांकि हर वक्त तो ब्रीदिंग प्रोसेस पर ध्यान नहीं दिया जा सकता लेकिन दिन में कम से कम एक बार 5-10 मिनट तक डीप ब्रीदिंग जरूर करनी चाहिए. आर्युवेद में तो गहरी सांस लेने का बहुत महत्व है और श्वसन तंत्र को मजबूत करने और पूरी बॉडी को बैलेंस करने के लिए सांस संबंधी योगआसन भी हैं.

Read More