Viral

ट्विटर पर क्यों ट्रेंड कर रहा है हैशटैग Reject Zomato ? जानिए वजह

नई दिल्ली, 19 अक्‍टूबर। भारत में पॉपुलर फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो हमेशा सुर्खियों में बना रहता है। कभी ट्विटर पर विवादों और सर्विस के कारण तो कभी मजेदार मजाक के कारण चर्चा में रहता है।

हाल ही में, जोमैटो को ट्विटर पर जबरदस्‍त आलोचना का सामना करना पड़ा क्योंकि माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर हैशटैग के साथ Reject Zomato ट्रेंड कर रहा है।

यह तब हुआ जब एक ट्विटर यूजर विकास ने जोमैटो को टैग करते हुए एक पोस्ट साझा किया और साझा किया कि उन्हें रिफंड नहीं मिल सकता क्योंकि उन्हें ‘हिंदी’ नहीं आती है। पोस्ट ने ट्विटर पर नस्लवाद और भाषा को लेकर बहस छिड़ चुकी है। दरअसल, एक तमिल कस्‍टमर ने जोमैटो से खाना ऑर्डर किया जिसमें एक आइटम मिसिंग था। जिसकी शिकायत कस्‍टमर केयर में की तो उसे जवाब मिला कि आपको हिंदी नहीं आती इसलिए आपको रिफंड वापस नहीं मिलेगा। इसके साथ ही जोमैटो ने ये भी कहा कि भारतीय होने के नाते उसे हिंदी आनी चाहिए।

कस्‍टमर विकास ने अपने और जोमैटो के एम्‍पलाय के बीच बातचीत के स्क्रीनशॉट की एक सीरीज शेयर करते हुए लिखा, ” जोमैटो पर खाना ऑर्डर किया और एक आइटम छूट गया। कस्टमर केयर का कहना है कि राशि वापस नहीं की जा सकती क्योंकि मैं हिंदी नहीं जानता था। साथ ही उसने कहा भारतीय होने के नाते मुझे हिंदी जाननी चाहिए। मुझे झूठा बता दिया क्योंकि वह तमिल नहीं जानता था। @zomato, उस तरह से नहीं जैसे आप किसी ग्राहक से बात करते हैं।

इस घटना ने नेटिज़न्स को नाराज कर दिया है क्‍योंकि जोमैटो ने विकास से कहा था कि “आपकी जानकारी के लिए, हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा है। इसलिए यह बहुत आम है कि हर किसी को थोड़ी सी हिंदी जाननी चाहिए।” नेटिज़न्स ने व्यंग्यात्मक रूप से ट्वीट किया, “यह भी सबक लेता है कि एक भारतीय होने के नाते मुझे हिंदी जाननी चाहिए और जोड़ा, मुझे झूठा टैग किया क्योंकि वह तमिल नहीं जानता था।” यूजर्स तमिल भाषा में जोमैटो की जमकर क्‍लास लगा रहे हैं।

Back to top button